Wednesday, May 25, 2022
HomeSteroidsWinstrol steroid |विंस्ट्रोल स्टेरॉयड क्या है |इसके फायदे, नुक्सान, डोज़ सब जानें।

Winstrol steroid |विंस्ट्रोल स्टेरॉयड क्या है |इसके फायदे, नुक्सान, डोज़ सब जानें।

दोस्तों बॉडी बिल्डिंग में बहुत सारे स्टेरॉयड का उपयोग आजकल होता है लेकिन मैं किसी को भी स्टेरॉइड का यूज करने से मना करता हूँ। क्योंकि हमारी बॉडी से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। steroid बॉडी बनाने में तो हेल्प करता है लेकिन इसके साइड इफेक्ट बहुत ही भयानक होते हैं। तो किसी भी तरीके का steroid नहीं यूज करना चाहिए लेकिन अगर आप किसी बॉडीबिल्डिंग कंपटीशन के लिए जा रहे हैं और steroid लेनाआपकी मजबूरी बन जाती है। तो स्टेरॉयड की आपके पास पूरी जानकारी ना हो तब तक उसे उपयोग ना करें। आज की यह पोस्ट ऐसे ही steroid से रिलेटेड है जिसका नाम winstrol anabolic steroid है।

winstrol steroid को कौन यूज करता है और इसे कैसे यूज करना चाहिए तथा इसके क्या बेनिफिट है और क्या इसके साइड इफेक्ट है

इनको आज मैं अपनी इस पोस्ट के माध्यम से बताऊंगा।

Winstrol anabolic steroid अनाबॉलिक स्टेरॉइड अक्सर एथलीट और बॉडी बिल्डर्स उपयोग करते हैं Winstrol एक मानव निर्मित कृतिम स्टेरॉयड है। जो एक स्वाभाविक रूप से testron हारमोंस की तरह होता है। Winstrol एक प्रसिद्ध अनाबॉलिक स्टेरॉइड्स है। इसकी खोज 1950 में हुई। सन 1988 मैं कनाडा के रेसर बेन जॉनसन के शरीर में इसे पाया गया था तब इस स्टेरॉयड का नाम उजागर हुआ तब से Winstrol का नाम कहीं ना कहीं सुनने को मिल जाता है। इसका उपयोग बॉडीबिल्डिंग में मसल्स की कटिंग के दौरान उपयोग किया जाता है Winstrol के उपयोग से मसल्स हार्ड व कटिंग ज्यादा नजर आते हैं। क्योंकि यह बॉडी में पानी के प्रभाव को कम कर देता है इसे लेने से बॉडी फैट कम होता है मसल्स स्ट्रेंथ बढ़ता है स्पीड में विकास होता है।

#Winstrol steroid Benifits विंस्ट्रोल स्टेरॉयड के फायदे-
#winstrol anabolic estrogen में convert नही होता है।

बहुत सारे स्टेरॉयड है। जिनको अगर हम यूज करते हैं। तो वह पूरी तरीके से बॉडी में उपयोग नहीं हो पाते है। तथा वह एस्ट्रोजन मैं कन्वर्ट होने लगते है। जिसके कारण gynecomastia की समस्या हो जाती है। winstrol ऐसा स्टेरॉइड है जो की मसल्स में एस्ट्रोजन के रूप में कन्वर्ट नहीं होता है।

#Winstrol Anabolic बॉडी में water retain नहीं करता है।

ज्यादातर एस्टेरॉइड्स बॉडी के अंदर वाटर को रिटेन करते हैं जिसके कारण बॉडी फूली हुई लगने लगती है और यदि हम winstrol का उपयोग करेंगे तो यह पानी को शरीर के अंदर नहीं बनता है जिससे बॉडी में मसल्स कटिंग अच्छे से नजर आती है।

Winstrol से बॉडी lean होती है।

winstrol के उपयोग से आप अपनी appearence को सुधार सकते हैं अगर आप lean दिखना चाहते हैं तो winstrol का उपयोग करना चाहिए इससे मोटापा कम दिखता है तथा मसल्स ज्यादा नजर आती है।

winstrol के उपयोग से क्वालिटी मसल्स बनती है क्वालिटी जो मसल्स के साथ मसल्स strength यानी कि muscles की ताकत बढ़ाना है तो आपको भी उपयोग करना चाहिए।

winstrol के उपयोग से endurance पावर इंक्रीज होती है।

winstrol के उपयोग से endurance पावर इंक्रीज होती है।तो ज्यादा workout कर पाएंगे। और इससे से शरीर के अंदर ज्यादा ब्लड सेल्स बनेंगे। और ज्यादा न्युट्रिशन बॉडी को मिलेगा। तो जल्दी हो बॉडी grow करेगी।

विंस्ट्रोल शरीर के अंदर सेक्स हार्मोन्स binding globulin Eyes की मात्रा को कम करता है। एसएसडीजी में स्टेरॉइड को भागता है क्योंकि उन्हें बेअसर कर देता है

#winstrol कैसे लें?

Winstrol को दो तरीके से ले सकते हैं आप चाहे इसे टेबलेट के रूप में लें। या फिर इंजेक्शन के जरिये लें। इंजेक्शन के द्वारा इसे लेने पर जलन महसूस होती है। जिस कारण टेबलेट से लेना ज्यादा आरामदायक होता है

#Winstrol anabolic steroid की doase.

इंस्टॉल पुरुषों को 40 से 100 एमजी प्रति दिन लेना चाहिए तथा वहीं महिलाओं को 5 से 15 एमजी प्रति दिन लेना चाहिए

# बात करते हैं साइड इफैक्ट्स की साइड इफेक्ट्स में है.

पिंपल्स, हेयर फॉल्स, लीवर प्रॉब्लम,आक्रामक स्वाभाव, डिप्रेशन, लिबिडो चेंज, सेक्स डिजायर का कम होना, हड्डियों के जॉइंट में दर्द, कोलेस्ट्रॉल प्रॉब्लम.

#अब बात करते हैं winstrol half life की

Half line अगर आप इसे टेबलेट फॉर्म में लेते हैं। तो ये आपकी बॉडी में 8-9 घंटे रहता है तथा 4 से 5 घंटे बाद यह धीरे-धीरे कम होने लगता है और अगर आप से इंजेक्शन से लेते हैं तो ये 36 से 48 घंटे बॉडी में रहता है तथा 18 से 24 घंटे बाद धीरे-धीरे कम होने लगता है।

winstrol steroids को लेना चाहिए या नहीं?

में किसी भी स्टेरॉयड को लेने की सलाह नही देता। क्यों की इसके साइड इफेक्ट्स बहुत ही भयानक होते है। इसे लेने से शरीर में गंभीर समस्याये आती है। नार्मल डाइट से बॉडी बनाये। बॉडी को समय दे और अपनी मेहनत पर विश्वाश रखे रिजल्ट जल्दी मिलेगा। स्टेरॉयड एक शॉर्टकट होता है जिसे प्रोफेशनल बोडीबिल्डर्स उपयोग करते है। और सही देखरेखी में लिया जाता है।

Noblerunnerhttps://noblerunner.com
Hi guys. I am enthusiastic of running. I like to spend my time for running. So by this blog i can always contact with running. And feeling happy to solve and share my experience.
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments