Monday, January 17, 2022
HomeNutritionTop Creatine Supplements in India | टॉप क्रेटीन सुप्पलीमेंट्स

Top Creatine Supplements in India | टॉप क्रेटीन सुप्पलीमेंट्स

Top Creatine Supplements in India


Noblerunner.com आपके लिये लाया है। five top creatine supplements जो आपको फ़ास्ट और आसानी से मसल्स बढ़ाने में मदद करेगा। top 5 creatine supplements की ये लिस्ट में महत्वता इन चीजों की दी है- उपयोग घटक (ingredients), reported side-effects, efficacy, long-term results, बिक्री और ग्राहक reviews.


क्रेटीन बॉडी के अग्न्याशय (pancreas), गुर्दे (kidny) और जिगर (liver) में पाया जाता है जो शरीर मांसपेशियों के ऊतकों (tissu) के लिए ऊर्जा बनाने के लिए उपयोग में आता है। जब भारी बजन (heavy weight) के साथ वर्कआउट करते है तो क्रेटीन का लेवल कम हो जाता है। और जब creatine सुप्पलीमेंट्स का उपयोग करते हैं तो लंबे टाइम तक भारी बजन के साथ वर्कआउट कर पाते है। जिस के कारण अच्छे से वर्कआउट कर पाते हैं और ज्यादा मसल्स pump होती है।
आज कल मार्केट में क्रेटीन सुप्पलीमेंट्स के बहुत से ब्रांडों की भरमार है। जिस बजह से कौन सा क्रेटीन लेना चाहिए यह तय करना आसान नही होता है तो चलिए आज हम इस पोस्ट से बताएँगे कौन से क्रेटीन supplements ब्रांड लेना चाहिए।


Top Creatine Supplements in India – Dymatize Creatine Micronized


Dymatize creatine micronized क्रेटीन मोनोह्यड्रेट 100% शुद्ध होता है। Monohydrate बॉडी में एनर्जी लेवल बड़ा देता है। जिस से high intensity वर्कआउट में परफॉरमेंस इम्प्रूव होता है जैसे weight training, running.
Dymatize Creatine Micronized रूप में होता है जिस से यह बॉडी में तुरंत अवशोषित हो जाता है तथा यह ADP को ATP में बदलता है। यह एथेलेटिक परफॉरमेंस को बढ़ाता है और बड़े आराम से मसल्स का निर्माण भी करता है।


Top Creatine Supplements in India – MuscleTech CellTech Performance Series


इस सुप्पलीमेंट्स का एक स्कूप 38 ग्राम कार्बोहायड्रेट और 180Kcal एनर्जी देता है जिस से मसल्स को तुरंत एनर्जी मिलती है। एनर्जी के तुरंत लोड होने से आप अच्छे से वर्कआउट कर पाएंगे। इस में taurine और एलानीन के साथ L-leucine, L-isoleucine and L- valine 2:1:1 की मात्रा में होता है। जो प्रोटीन सिस्थेसिस कर मसल्स में fed करता है। इस सप्लीमेंट के 100mg की मात्रा में अल्फा लिफोलिक एसिड (ALA) होता है जो शरीर में क्रेटीन और ग्लूकोज के अवशोषित कराता है। जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि क्रेटीन आपकी मसल्स तक पहुचे।


Top Creatine Supplements in India – Universal Nutrition Creatine


इस क्रेटीन का निर्माण जर्मनी में होता है। जर्मनी का क्रेटीन टॉप क्रेटीन quality निर्माता माना जाता है। क्रेटीन मोनोह्यड्रेट बॉडी में ATP की मात्रा को बढ़ाता है। जिस से मसल्स कॉन्ट्रेक्शन के लिए एनर्जी मिलती है। जिस के कारण स्ट्रेंथ एनर्जी और परफॉरमेंस में इजाफा होता है। क्यों की यह Weightlifter के मसल्स में वॉटर को रिटेन करता है। और lean muscle ग्रोथ होती है।


Top Creatine Supplements in India – MusclePharm Creatine


इस क्रेटीन में 5 तरह के क्रेटीन का mixture होता है जो हैं- क्रेटीन नाइट्रेट, creatine AAB, Dicreatine malate, creatine magnesium chelate और creatine monohydrate. इसमें Cinnulin PF भी होता है जो की क्रेटीन काम्प्लेक्स को अबशोषित करने में मदद करता है। इन क्रेटीन्स के मिश्रण से बहुत से फायदे बहुत सी एनर्जी और पॉवर मिलता हैं तथा यह बॉडी को कैटाबोलिक स्टेट में नही जाने देता। इस क्रेटीन में नाइट्रेट होता है जो को रक्त के प्रावाह को बड़ा कर वर्कआउट के परफॉरमेंस को बढ़ाता है।


Top Creatine Supplements in India – Optimum Nutrition Creatine Powder


Optimum Nutiotions Micronized Createin Powder सबसे बेस्ट होता है। यह क्रेटीन उपयोग के ख़ास तरह से बनाया जाता है। जिस से की यह आसानी से जूस या फिर पानी में घुल सके। इसमें क्रेटीन monohydrate होता है जो की क्रेटीन का सबसे अच्छा रूप है। इसका शुद्ध रूप में टेस्ट और odorless होता है। यह क्रेटीन आसानी से रक्त में अब्सॉर्ब क्र लिया जाता है। और तुरंत एनर्जी प्रोड्यूस करता है।

Noblerunnerhttps://noblerunner.com
Hi guys. I am enthusiastic of running. I like to spend my time for running. So by this blog i can always contact with running. And feeling happy to solve and share my experience.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments