Top 10 Best Testosterone Supplements in India

Top 10 Best Testosterone Supplements in India for 2022


टेस्टोस्ट्रोन प्राकृतिक तौर पर बॉडी में बनता है। टेस्टोस्टेरोन लिबिड़ो, लीन मसल्स, मजबूत मसल्स, सहनशक्ति और रिकवरी में हेल्प करता है। testosterone supplements प्राकृतिक तरीके से बॉडी में testosterone के स्तर को बढ़ाता। और ये सभी supplements पूरी तरह सुरक्षित हैं।


हम testosterone steroids जैसे supplements को बिलकुल भी प्रमोट नहीं करते क्यों की इसके बहुत से साइड इफेक्ट्स होते हैं।

जब भी सुप्पलीमेंट्स को खरेदें तो जो भी genuine विक्रेता हो जो आपको सुप्पलीमेंट्स का पक्का बिल भी दें उनसे सुप्पलीमेंट्स को खरीदें। क्यों की बाजारों में suppliments के नाम पर फर्जी सुप्पलीमेंट्स बेचे जा रहे हैं। तो खरीदेने से पहले खूब रिसर्च कर लें। तब ही सुप्पलीमेंट खरेदें। क्यों की यह आपकी हेल्थ से जुड़ा मामला है।


बहुत कम ऑनलाइन स्टोर पर टेस्टोस्टेरोन सुप्पलीमेंट्स मिल जाते हैं। उनमेसे बहुत से प्रोडक्ट इंटरनेशनल होते है जो की भारतीय बाजार में नही होते है।
इस आर्टिकल में आपको दस ऐसे testosterone booster supplements बताएँगे जो की बोडीबिल्डर्स उपयोग कर अपने रिव्यु से साफ़ किये है कि ये supplements testosterone को boost करते हैं।

Universal Nutrition Animal Test


  • यह बहुत ही प्रभावी और शक्तिशाली प्रोडक्ट है। इसका काम testosterone के स्तर को बढ़ाना और एस्ट्रोजन के स्तर को कम करना है। एस्ट्रोजन जो की बोडीबिल्डर्स के लिए घातक है। animal test में शक्तिशाली अर्चिडोनिक एसिड और प्राकृतिक जड़ी बूटियाँ होती है जो की testosterone को boost करती हैं। अगर आप testosterone level को बढ़ाने के लिए गंभीर है और तेजी से मसल्स बढ़ाना चाहते हैं तो Universal Nutrition Animal Test testosterone booster supplements की 3-6 सप्ताह की cycle जरूर लेनी चाहिये।

Cellucor P6

  • Cellucor P6
    Cellucor P6 testosterone booster 3 in 1 का फार्मूला है। यह न सिर्फ टेस्टोस्टरोन बढ़ाता है बल्कि यह एस्ट्रोजन को ब्लॉक करता है और DHT कन्वर्शन को कम करता है। इसे इस तरह से डिज़ाइन किया जाता है कि यह libido, मजबूती को बढ़ाता है और लीन मसल्स को भी बढ़ाता है।

Optimum Nutrition ZMA

Optimum Nutrition ZMA
यह जिंक जिंक मोनोमेथिओन एस्पार्टेट, मैग्नीशियम एस्पार्टेट और विटामिन B6 टेस्टोस्टेरोन और मसल्स बिल्ड को बढ़ाने में मदद करता है। Optimum Nutrition ZMA सहनशक्ति को बढ़ाता है और बेहतर क्वालिटी की नींद आती है।इन तीनो के कॉम्बिनेशन से मजबूती रिकवरी और रिकवरी में अच्छा परिणाम मिलता है। यह भारतीय बोडीबिल्डर्स के बीच काफी प्रसिद्ध है।

MuscleTech ANOTEST


MuscleTech ANOTEST
यह बस्तविकता में testosterone boosting formula है जो की भारत में उपलब्ध है। आप इस फॉर्मूले तो टेबलेट के रूप में ले सकते हैं। आपको इस पावरफुल सुप्पलीमेंट्स की सिर्फ 15 गोलियाँ लेनी होंगी जिस से आपको एनाबोलिक पावर मिलेगा। ANOTEST की एक टेबलेट में 3.12 gram D-Aspartic acid मिलेगा। जिस से 40% testosterone हार्मोन्स बढेगा। और 30% से ज्यादा luteinizing हार्मोन्स बढेगा।

Muscle Pharm ZMA MAX

Muscle Pharm ZMA MAX
Muscle Pharm ZMA MAX एक मेथी के साथ एनाबॉलिक मिनरल सपोर्ट फॉर्मूला एक चार चरण टेस्टोस्टेरोन उत्तेजक प्रणाली है जो की टेस्टोस्टेरोन और मसल्स ग्रोथ को बढ़ाता है। और एस्ट्रोजन को दबाता है। यह अंदरूनी चोटों, ऊतकों की मरम्मत और टेस्टोस्टरोन और हेल्थी लिबिड़ो को बढ़ाता है।
Muscle Pharm ZMA MAX

BSN EvoTEST

BSN EvoTEST
Evo TEST इंडिया में पाउडर और टेबलेट दोनों फॉर्म में मिलता है। इसका पाउडर फॉर्म ज्यादा उपयोग किया जाता है। इसका स्वाद अच्छा होता है और यह टेबलेट की तरह गले में फसता भी नही है। इसे आसानी से निगला जा सकता है। Evo TEST में D-aspartic acid और मैग्नीशियम ऑक्साइड पाया जाता है। इस प्रोडक्ट में गोक्षुरा का का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। बल्की अन्य अद्वतीय चीजो की मिला कर बनाया जाता है। और यह टेस्टोस्टेरोन को काफी बूस्ट करता है।
BSN EvoTEST L

Nutrex T-UP Black

Nutrex T-UP Black
साइंटिफिक proved T-UP ब्लैक टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के साथ बिस्फोटक मांसपेशियों को बढ़ाने वाला होता है। यह सोडियम डी-एसपारटिक अम्ल से भरा हुआ है जो आपके टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने का काम करता है। जो की सहनशक्ति और मजबूती को बढ़ाता है। इसमें और भी कंटेन्ट हैं। जैसे विटामिन B 6, फोलिक एसिड और विटामिन B12 सोडियम डी-एसपारटिक अम्ल के साथ काम करते हैं ताकि आपकी मसल्स की मजबूती को बढ़ाया जा सके। लिक्विड फॉर्म जल्दी और बेहतर तरीके से अवशोषण होता है। बेहतर सहनशक्ति और मांसपेशियों के लिए इसे उपयोग करें।

Twinlab ZMA Fuel
Twinlab ZMA Fuel एक नेचुरल testosterone booster को उपलब्ध करता है। जो की मसल्स पावर, मजबूती और मसल्स ग्रोथ को बढ़ावा देता है। यह सुप्पलीमेंट्स टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने का एक बहुत ही ख़ास औए प्राकृतिक तरीका है जिसमे जिंक और मैग्नीशियम भी होता है। यह प्रोडक्ट ग्लूटन फ्री भी होता है।
https://noblerunner.com/bodybuilding-without-suppliments/

ESN Alpha Male AM
यह सुप्पलीमेंट न केवल टेस्टोस्टेरोन बढ़ाता है बल्कि यह आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला है इसमें पाये जानेवाले एक्सट्रेक्ट है- guarana extract, piper nigrum, beta phenylethylamine, bacopa monneria, safed musli, fulvic acid और भी सुब्स्टेन्स होते हैं। जिस से एक सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास पैदा करता है। यह खासतौर पर पुरुषो के लिए होता है।


MetRx Hardcore ZMA
कठिन परिश्रम से बॉडी से जरूरी मिनरल्स कम हो जाते है। Met-Rx ZMA उन्हें फिर से रिलोड करता है। इस सुप्पलीमेंट्स में जिंक, मैग्नीशियम और विटामिन B6 का अदभुद कॉम्बिनेशन होता है। जो की आसानी से बॉडी में अवशोषित कर लिया जाता है।
यह आपको हेल्थी टेस्टोस्टेरोन लेवल को हेल्थी रखता है, एनर्जी प्रोडक्शन, मसल्स संकुचन और मेटाबोलिज्म को भी मेन्टेन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *