Warning: session_start(): open(/opt/alt/php72/var/lib/php/session/sess_22e623c45f07be84e10e0a1aeef8a3d6, O_RDWR) failed: Disk quota exceeded (122) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /opt/alt/php72/var/lib/php/session) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360
Stresscom capsules uses in hindi | side effects | Dosage - Noble Runner
stresscom tablet uses in hindi

Stresscom capsules uses in hindi | side effects | Dosage

stresscom capsules uses in hindi


दोस्तों इस article में जो दवा कवर कर रहा हूँ, stresscom capsules कैप्सूल है जो डाबर कंपनी द्वारा बनाया जाता है। अगर इसके कॉम्बिनेशन की बात करें तो इसमें अश्वगंधा होता है जो 300 मिलीग्राम बहुत ही higher स्ट्रेंथ में रहता है। इसकी में पूरी जानकारी इस article में बताऊँगा। क्या क्या इसके यूज़ होते है? किसी व्यक्ति को साइड इफेक्ट होते हैं तो क्या हो सकते हैं और कितनी मात्रा में इसको लेना चाहिए, ये सभी बातें जानने के लिए article को तो अंत तक पढ़े जिससे पूरी जानकारी स्ट्रेसकम कैप्सूल के बारे में आपको मिल सके।


stresscom capsules uses in hindi # manufacturing company


स्ट्रेस कम कैप्सूल जो डाबर फार्मा द्वारा बनाया जाता है। स्ट्रेसकॉम कैप्सूल एड्रेनल का कोर्टिसोल को रोकने का काम करता है; एंटीस्ट्रेस गतिविधि बनाए रखनेके लिए गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के तनाव-प्रेरित अल्सर को रोकना; ल्यूकोसाइटोसिस में कमी; ट्यूमर के विकास को रोकना; neurodegenerative रोगों का इलाज; एनाल्जेसिक गतिविधि का उत्पादन। इसमें मौजूद अश्वगंधा एक सदाबहार जड़ी बूटी है जो एशिया और अफ्रीका में उगती है। यह आमतौर पर तनाव को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है।

अश्वगंधा औषधी में ऐसे रसायन होते हैं जो मस्तिष्क को शांत करने, सूजन को कम करने, रक्तचाप को कम करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को बदलने में मदद कर सकते हैं।


stresscom capsules uses in hindi # migraine


इसके लिए यूज़ की बात की जाए तो यह जो कैप्सूल हैं, मानसिक विकार को ठीक करने के लिए बहुत ही अच्छा प्रयोग किया जाता है। यदि किसी व्यक्ति को सिर दर्द हो रहा है मुख्यता माइग्रेन का सिरदर्द तो उसको ठीक करने के लिए कैप्सूल दिया जाता है। माइग्रेन सिर दर्द व सिर दर्द होता है जिसमें से व्यक्ति के एक साइड में सिर दर्द होने लग जाए तो पर्टिकुलर
समय पर सिर दर्द होता है। अगर 1 घंटे के लिए 2 घंटे के लिए होगा तो हमेशा 2 घंटे के लिए होगा और इस समय व्यक्ति को सिर में कील चुभने जैसा महसूस होता है और कई बार वो माइग्रेन के साथ में वोमिटिंग की शिकायत भी रहती है। तो इस माइग्रेन के सिरदर्द को स्ट्रेस कम द्वारा ठीक किया जाता है।

stresscom capsules uses in hindi # Anxiety


साथ ही कोई पेशेंट है। जीसको लंबे समय से anxiety रही हो या डिप्रेशन का शिकार रहा हो, उस कारण से उसको मस्तिष्क में खिंचाव हो रहा हो, सिर दर्द हो या बेचैनी से उसको लग लग रही हो तब भी स्ट्रेस कॉम कैप्सूल दिया जाता है।

हालांकि स्ट्रेस stresscom से ही आपको पता चल रहा है। इस स्ट्रेस को कम करने के लिए स्ट्रेस से जो समस्या होती है उसको ठीक करने के लिए इसका प्रयोग किया जाता है। इसके साथ ही मानसिक बीमारियां कई तरह की होती है जिसमें stresscom tablet को सपोर्टिव मेडिसिन, स्ट्रेस कम दिया जाता है।

stresscom capsules uses in hindi # insomnia

कोई पेशेंट है जिसको नींद नहीं आने की समस्या इन्सोम्निया की समस्याएँ तब भी यह जो कैप्सूल ले अश्वगंधा 300 मिलीग्राम कॉम्बिनेशन का स्ट्रेसकॉम यह पेसेंट को दिया जाता है

stresscom capsules uses in hindi # weakness

और इन सभी के अलावा stresscom शारीरिक तथा मानसिक किसी भी कमजोरी को ठीक करने के लिए जो आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो वेद है, इनके द्वारा दिया जा सकता है।

stresscom capsules side effects

इसके साइड इफेक्ट हालांकि बिल्कुल भी नहीं देखे गए।

किसी व्यक्ति को होते है। बहुत ही ज्यादा नींद आना इसका साइड इफेक्ट होता है। यदि ऐसा होता तो अपने जो आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं, उनसे जरूर से मिले। इस प्रकार से इसको लेना होता है।


stresscom capsules Dosage


इसके बारे में अगर बात करे इसकी क्या डोज रहती है तो इसे दिन में दो बार दिया जाता है। सुबह और शाम खाने के बाद ही इसको लेना होता है और यदि कोई कम समस्या है तो उसे दिन में एक बार शाम के समय भी दिया जा सकता है और यदि एक कैप्सूल लेते समय ये बहुत ही ज्यादा नींद आती है तो इसको शाम के समय छे या 7:00 बजे आप ले लें और सुबह इसका सेवन नहीं करें जिससे कि आपको ज्यादा नींद की समस्या नहीं हो और इस को खाने के बाद हमेशा लेने की सलाह दी जाती है और और इसके साथ ही देखो मेडिसिन आप ले रहे हैं। ब्रेन टॉनिक ले रहे हैं तो उसके बारे में अपने डॉक्टर को जरुर से बताइए।


उसका जो ड्यूरेशैन रहती है, सामान्यता एक या 2 महीने इसको लेना ही लेना होता है और ज्यादा समस्या है तो आपको छे महीने तक भी दिया जा सकता है और आयुर्वेदिक मेडिसिन की जैसे सबसे बड़ी खासियत होती कोई नुकसान नहीं करती है तो ये जरूर ध्यान रखें और जब आप डॉक्टर जब आपको डॉक्टर मेडिसिन प्रेस्क्राइब करें, उस समय आपकी जो मेडिसिन्स हिस्ट्री है, कोई एलोपेथिक आप मेडिसिन ले रहे हो या कोई आयुर्वेदिक मेडिसिन ले रहे हो तो अपने डॉक्टर से बता दी जिससे की आपको प्रॉपर ट्रीटमेंट दिया जा सके।

क्या कामोद्दीपक और चिंता के लिए स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strascom Capsule का प्रयोग किया जा सकता है?

जी हाँ, कामोद्दीपक और चिंता स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strascom Capsule के सबसे सामान्य प्रयोग बताये गए हैं। कृपया, पहले चिकित्सक से परामर्श लिए बिना कामोद्दीपक और चिंता के लिए स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strasscom Capsules का प्रयोग ना करें

स्ट्रेसकॉम कैप्सूल को कितनी बार प्रयोग करने की जरुरत है?

दिन में एक बार और दिन में दो बार को स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strascom Capsule प्रयोग करने की सबसे सामान्य रूप में बताया है। कृपया अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें

क्या मुझे खाली पेट, खाने से पहले या खाने के बाद स्ट्रेसकॉम कैप्सूल का सेवन करना चाहिए?

सामान्य तौर पर खाने के बाद स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strasscom Capsules का सेवन करना चाहिए है। हालाँकि, आपको इस दवा का उपयोग कैसे करना चाहिए। कृपया अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें।

क्या इस उत्पाद का उपयोग करते समय भारी मशीनरी चलाना या चलाना सुरक्षित है?

यदि आप उनींदापन का अनुभव करते हैं

स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strascom Capsule दवा का सेवन करने के बाद दुष्प्रभावों के रूप में चक्कर आना, निम्न रक्तचाप या सिरदर्द तो गाड़ी या भारी मशीन चलाना सुरक्षित नहीं होता है। यदि दवा का उपयोग करने से आपको नींद आती है, चक्कर आते हैं या आपका blood pressure बहुत कम हो जाता है, तो वाहन नहीं चलाना चाहिए। फार्मासिस्ट भी मरीजों को दवाओं के साथ शराब न पीने की सलाह देते हैं क्योंकि शराब से उनींदापन तेज हो जाता है

दुष्प्रभाव। Stresscom Capsules का प्रयोग करते समय कृपया इन प्रभावों का ध्यान रखें। अपने शरीर और स्वास्थ्य स्थितियों के लिए विशिष्ट सिफारिशों के लिए हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

यदि एक खुराक लेना भूल गए तो क्या करना होगा?

यदि आप एक खुराक लेना भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको याद आता हैं, इसका इस्तेमाल करें। यदि यह आपकी अगली खुराक के समय के करीब है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपना खुराक कार्यक्रम फिर से शुरू करें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए अतिरिक्त खुराक का उपयोग न करें। यदि आप नियमित रूप से खुराक खो रहे हैं, तो अलार्म सेट करने पर विचार करें या परिवार के किसी सदस्य को आपको याद दिलाने के लिए कहें। यदि आपने हाल ही में बहुत सारी खुराकें छोड़ दी हैं, तो छूटी हुई खुराकों की भरपाई के लिए अपने खुराक कार्यक्रम में बदलाव या नए समय के बारे में चर्चा करने के लिए कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श लें।


Overdosage of Stresscom Capsule

Stresscom Capsule की अधिक मात्रा लेने पर क्या होगा।

निर्धारित खुराक से अधिक का उपयोग न करें। अधिक दवा लेने से आपके रोगों में सुधार नहीं होगा; बल्कि गंभीर दुष्प्रभाव, बीमारियां पैदा कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आपने या किसी और ने स्ट्रेसकॉम कैप्सूल / Strascom Capsule की ज्यादा खुराक ले ली है तो कृपया अपने नजदीकी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में जाएँ। आवश्यक जानकारी के साथ डॉक्टरों की मदद करने के लिए अपने साथ एक दवा का डिब्बा, कंटेनर या लेबल लाएँ।


Stresscom Capsules # store

Stresscom capsule को कमरे के तापमान पर, गर्मी और सीधी रोशनी से दूर रखें। जब तक पैकेज डालने की आवश्यकता न हो, दवाओं को फ्रीज न करें।।
दवाओं को बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

जब तक ऐसा करने का निर्देश न दिया जाए, दवाओं को शौचालय में न बहाएं या उन्हें जल निकासी में न डालें। इस तरह से छोड़ी गई दवा पर्यावरण को दूषित कर सकती है। Strescom Capsule को सुरक्षित रूप से समाप्त करने के बारे में और अधिक जानकारी पाने के लिए अपने दवा विक्रेता या चिकित्सक से परामर्श लें।

Cystone tablet uses in hindi | Side effects | Dosage
Stresscom capsules uses in hindi | side effects | Dosage
pyridoxine tablet uses in hindi , side effects, dose
Tocotrienol tablet uses in hindi , side effects, dose
Bresol tablet uses in hindi , side effects,dose | jukhaam ki tablet

Expired Stresscom Capsules

एक्स्पायर्ड Strescom Capsule की एक खुराक लेते हुए प्रतिकूल घटना उत्पादन की संभावना नहीं है। हालांकि, उचित सलाह के लिए या यदि आप अस्वस्थ या बीमार महसूस करते हैं, तो कृपया अपने प्राथमिक स्वास्थ्य प्रदाता या फार्मासिस्ट को दिखाए। एक्सपायरी दवा आपकी निर्धारित शर्तों के उपचार में अप्रभावी हो सकती है। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि समाप्त हो चुकी दवाओं का उपयोग न करें। यदि आपको कोई पुरानी बीमारी है जिसके लिए लगातार दवा लेने की आवश्यकता होती है जैसे कि हृदय की स्थिति, दौरे, और जानलेवा एलर्जी, तो आप अपने प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के संपर्क में रहकर अधिक सुरक्षित हैं ताकि आपके पास अप्रयुक्त दवाओं की ताजा आपूर्ति हो सके।

खुराक की जानकारी

कृपया अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से परामर्श लें या उत्पाद पैकेज देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Telegram
WhatsApp