Pilon tablet uses in hindi

तो दोस्तों आज हम आपके लिए pilon टैबलेट का रिव्यु लेकर क्या है? दोस्तों ये एक आयुर्वेदिक मेडिसिन में दोस्तों ये आईपीसीएICPA HEALTH PRODUCTS LTD
कंपनी ने इसको बनाया दोस्तों।
जैसा कि आप देख सकते हो मेड इन इंडिया tablet है।

Pilon tablet overview


पिलोन टैबलेट चयापचय (metabolism) इम्यून सिस्टम और पाचन तंत्र में सुधार करने में मदद करता है, बैक्टीरिया के विकास को रोक लगाता है और सूजन को कम करने का कार्य करता है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को भी उत्तेजित करता है। मानसिक विकारों और त्वचा रोगों का इलाज; बैक्टीरिया के विकास को रोकना; सामान्य स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बनाए रखना; उत्तेजित मन को शांत करना और शरीर से अवांछित तरल पदार्थों को बाहर निकालना; बैक्टीरिया के विकास को रोकना; बैक्टीरिया को मारना और सूजन कम करना; बैक्टीरिया को मारना और रक्त शर्करा के स्तर को कम करना; रक्त परिसंचरण और प्रतिरक्षा में सुधार और शरीर की कोशिका क्षति को रोकता है; शरीर को अंदर और बाहर से मजबूत बनाना; बृहदान्त्र को आराम देना और श्वसन पथ के स्राव को कम करना; आंतों में पानी रखना।

Pilon दवा का उपयोग कब्ज, गैस, बवासीर, गुदा विदर, डायवर्टीकुलर रोग, अल्सरेटिव कोलाइटिस और सूजन आंत्र सिंड्रोम के उपचार के लिए किया जा रहा है।

बवासीर और जो आपके मलद्वार से जो खून आता है उसको जो है कि रोकने में इसका यूज़ किया जाता है, बवासीर है? अगर आपको है उसके साथ साथ जो खून आता है उसको रोकने में pailon tablets को दिया जाता है। ये घाव भरने में यह मदद करता है और कि प्रमुख लाभ की बात की जाए। दोस्तों इसका एक प्रमुख लाभ है कि बाबासिर के इलाज में किया जाता है। दोस्तों जो घाव भरने में मदद करता है जो मलद्वार में फट जाते हैं और
खून आता है, घाव बन जाता है उसको जो है दोस्तों ये भरने में मदद करता है और ये जो है एक एंटीसेप्टिक का काम करता है, जिससे घाव जल्दी भर जाता है। दोस्तों उसके बाद दोस्तों, दर्द, सूजन और जो रक्त स्राव होता है और खुजली होती है तो उससे जो है की ये राहत देता है।

Pilon tablet uses in hindi

Pilon tablet के इस्तेमाल से पाइल्स बाबासीर के लक्षणों में नियंत्रण करने में मदद करता है जैसे रक्तस्राव और सूजन जैसे बवासीर (बवासीर)।
ये कैप्सूल ब्लीडिंग तथा नॉन-ब्लीडिंग स्टैक सहित सभी प्रकार के स्टैक के लिए फायदेमंद होते हैं। यह दर्द, बेचैनी और जलन जैसे लक्षणों से राहत देने का कार्य करता है। पिलोन टैबलेट का उपयोग अन्य एनोरेक्टल रोगों जैसे फिस्टुला-इन-एनो के इलाज के लिए किया जा रहा है। दवा का उपयोग नियंत्रित करने के लिए किया जाता है:
ब्लीडिंग पाइल्स
पेट में कब्ज होना
आंत्र की समस्या
खूनी बवासीर
आंतरिक घाव
आंतों की गैस
पेशाब रूक रूक के आना ।

Pilon tablet side effects| पिलोन साइड इफेक्ट

पिलोन के कुछ सामान्य दुष्प्रभाव हैं:
जी मिचलाना
थकान होना
पेट मे दर्द होना
पेट में संक्रमण होना
मल में खून आना
त्वचा में जलन होना
भूख में कमी होना
खरोंच
दिल की धड़कन अनियमित होना
ऐंठन होना
कमज़ोरी होना
जिगर की समस्याएं
गुर्दे से संबंधित समस्याएं


यदि आपको निम्नलिखित में से किसी भी दुष्प्रभाव का अनुभव का पता चलता है, और यदि ये समाप्त नहीं होते हैं तो अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

Pilon tablet precautions

Pilon टैबलेट लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें क्या आपको इससे या किसी अन्य दवा से एलर्जी है। उत्पाद में कुछ ऐसे निष्क्रिय तत्व हो सकते हैं जो एलर्जी या कुछ अन्य गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
पिलोन लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें यदि आपका कोई मेडिकल इतिहास है जैसे:
गंभीर पेट दर्द
जी मिचलाना
उल्टी
आंत्र आदतों में अचानक परिवर्तन

How to use pilon tablet | पिलोन टैबलेट कैसे लें?


पिलोन टैबलेट इन बीमारियों में दिया जाता है, बवासीर, बवासीर से रक्तस्राव, बवासीर, कब्ज और आंत्र समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है। Pilon tablet चयापचय और पाचन तंत्र में सुधार करके, बैक्टीरिया के विकास को रोकती है और सूजन को कम करने में मदद करती है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली (immune) को उत्तेजित करता है। बैक्टीरिया के विकास को रोक देता है व मानसिक विकारों और त्वचा रोगों का इलाज करता है।

खुराक: 1 गोली दिन में दो बार, 30 दिनों के लिए। प्रस्तुति: 10 गोलियों की पट्टी

छूटी हुई खुराक:

पिलोन की एक या दो खुराक छूट जाने से आपके शरीर पर कोई असर नहीं दिखेगा। लेकिन कुछ दवाओं के साथ, अगर आप समय पर खुराक नहीं लेते हैं तो यह काम नहीं करेगा। कुछ मामलों में, आपका डॉक्टर आपको जल्द से जल्द निर्धारित दवा लेने की सलाह देगा यदि आप खुराक चूक गए हैं तो।

ओवरडोज:


यदि किसी ने पिलोन की निर्धारित गोलियों से अधिक लिया है, तो तो उसके शारीरिक फंक्शन पर हानिकारक प्रभाव पड़ने का खतरा रहता है। Pilon दवा के ओवरडोज से कुछ मेडिकल इमरजेंसी हो सकती है।

इंटरक्शन

यदि आप pilon के साथ अन्य दवाओं या अनिर्देशित उत्पादों का सेवन करते हैं तो Pilon Tablet का प्रभाव परिवर्तित हो सकता है। जिससे साइड-इफेक्ट होने का खतरा बढ़ सकता है या दवा ठीक से प्रभाव नही होगा। डॉक्टर को उन सभी टैबलेट्स, विटामिनों और हर्बल सप्लीमेंट्स के बारे में बताएं जो आप ले रहे हैं, तभी डॉक्टर ड्रग इंटरैक्शन को रोकने या प्रबंधित करने में आपकी मदद कर सकेंगे। Pilon Tablet निम्नलिखित दवाओं के साथ परस्पर क्रिया कर सकता है।
अज़ैथियोप्रिन
बेसिलिक्सिमैब
एस्पिरिन
क्लोरप्रोपामाइड
मधुमेह विरोधी दवाएं
कैप्टोप्रिल

स्टोरेज

हवा , गर्मी और प्रकाश के सीधे संपर्क में आने से आपकी दवाएं खराब हो सकती हैं। दवा को सुरक्षित स्थान पर और बच्चों की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
मुख्य रूप से दवा को कमरे के तापमान पर (20ºC और 25ºC) के बीच रखा जाना चाहिए।

Pilon लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें। यदि आपको पिलोन लेने के बाद किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है या कोई दुष्प्रभाव दिखता है तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में जाएं या बेहतर इलाज के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें. किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए यात्रा करते समय अपनी दवाओं को हमेशा अपने साथ में रखें। और जब भी आप Pilon का सेवन करें तो अपने डॉक्टर की सलाह का पालन जरुर करें।

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल:

पिलोन टैबलेट का उपयोग क्या है?

पिलोन टैबलेट का उपयोग मुख्तः मेटाबॉलिज्म और पाचन तंत्र में सुधार करने के लिए किया जाता है, यह बैक्टीरिया के विकास को रोकने और सूजन को कम करने में मदद करता है। यह इम्यूनिटीको भी उत्तेजित करता है।

पिलोन टैबलेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

पिलोन के कुछ सामान्य दुष्प्रभाव हैं:
जैसे
-जी मिचलाना
-थकान
-पेट दर्द
-पेट में संक्रमण
-मल में खून

पिलोन टैबलेट कैसे लें?

पिलोन टैबलेट बवासीर, बवासीर से रक्तस्राव, बवासीर, कब्ज और आंत्र समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है। खुराक: 1 गोली दिन में दो बार, 30 दिनों के लिए।

Pilon Tablet निम्नलिखित सक्रिय सामग्रियों (औषधीय नमक) से निर्मित किया गया है

अतिविश – 110
mg

कत्था – 60
mg

करियाल – 30 mg

अरिथा – 20
mg

सुधा फाटकरी – 18
mg

इंद्रजाव – 16
mg

गोरखमुंडी – 16
mg

धारुहरिद्रा अक्. अर्क – 16
mg

हिराबोल – 16
mg

नीम भीज – 16
mg

ग्रितकुमारी – 8
mg

बंसलोचन – 8
mg

सौंफ – 6
mg

सोनामुखी –
6mg

कृपया ध्यान दें कि यह दवा ऊपर सूचीबद्ध प्रत्येक सक्रिय संघटक के लिए विभिन्न शक्तियों में उपलब्ध हो सकती है।

पैकेज और ताकत

Pilon Tablet निम्नलिखित पैकेज और क्षमताओं में उपलब्ध है

Pilon Tablet (पिलोन टैबलेट) पैकेज : 10 Tablet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Telegram
WhatsApp