Warning: session_start(): open(/opt/alt/php72/var/lib/php/session/sess_a9de8118ae44569fc6fef6de995e0435, O_RDWR) failed: Disk quota exceeded (122) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /opt/alt/php72/var/lib/php/session) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360
Musterbation Health Benifits in hindi - Noble Runner

Musterbation Health Benifits in hindi

 incredible health benifits of musterbation

Musterbation ke fayade की पोस्ट से जानेंगे, अक्सर किशोरावस्था में लड़कों को इसका जुनून लग जाता है। एक बार जब चरम सुख मिल जाता है तो हमेशा करने की लत लग जाती है पूरी क्रिया में का आनंद की अनुभूति होती है। जब पेनिस को छूते हैं और आखिरी में चरम सीमा तक पहुंचने तक मास्टरबेशन ना केवल आनंद देता है बल्कि इससे बहुत से फिजिकल फायदे है और इमोशनली भी हेल्थी है।

Musterbation ke fayade | यह प्रॉस्टेट कैंसर के खतरे को कम करता है।

2004 की स्टडी में पाया गया जो पुरुष दो एक बार 1 महीने में इजेकुलेटेड(स्पर्म को निकालना) करते हैं उनमें 33% प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम होता है

Musterbation ke fayade | It make you harder

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है इरेक्शन (कठोरता)कम होने हो जाती है, रेगुलर मास्टरबेशन पेल्विक फ्लोर मसल्स को स्ट्रांग करता है जिससे इरेक्टाइल डिस्फंक्शन ED(कठोर न होने की समस्या) को रोका जा सकता है।

मास्टरबेशन इलेक्शन एंगिल को बनाए रखता है क्योंकि पेनिस के सॉफ्ट muscle सप्ताह में तीन से पांच टाइम मस्टरवेशन से ऑक्सीजन से enrich होकर ब्लड फ्लो बढ़ाता है।

Musterbation ke fayade| It helps you last longer during sex

कहते हैं प्रैक्टिस मेक मैन परफेक्ट डेट पर जाने से पहले मास्टरबेशंस से कंट्रोल बना रहता है। मास्टरबेशन के दौरान ejeculation पर कंट्रोल करना सीखे धीरे-धीरे अपनी टाइम को डबल करना सीखें।
 
Musterbation ke fayade | It boost immunity 

Ejaculation Cortisol हारमोंस को हारमोंस को बढ़ाता है जो स्ट्रेस को कम करता है मास्टरबेशन इम्यूनिटी को बढ़ाने वाले वातावरण को बनाता है। 2004 की एक छोटी सी शोध में पाया गया मस्टरबेशन के 45 मिनट बाद सफेद रक्त कणों में वृद्धि होती है जो immunity को मजबूत बनाता है।

Musterbation ke fayade | Boost mood
 
Musturbation से अच्छे न्यूरोकेमिकल बनते हैं जैसे डोपामाइन, ऑक्सीटॉसिन जो दिमाग को संतुष्टि देते हैं।
Musterbation ke fayade | It can help you fall asleep
अच्छी नींद के लिए बहुत कुछ करते हैं मास्टरबेशन से कुछ ऐसे हारमोंस पैदा होते हैं जिन से अच्छी नींद आती है जैसे प्रोलैक्टिन,सेरोटोनिन और oxytocin यह हार्मोंस हैप्पीनेस और बॉडी को रिलैक्स कर देते हैं जिससे बेहतर नींद प्राप्त होती है।

Musterbation ke fayade | It increase your Life Span

एक स्टडी के अनुसार में 1000 पुरुषों पर 20 साल स्टडी करने पर पाया जो पुरुष सप्ताह

में दो या दो से ज्यादा पर मास्टरवेट करते हैं उनकी डेथ रेट ना करने वालों की तुलना में आधी होती है।

Musterbation ke fayade | It can improve your skin

मस्टरबेशन से स्किन में रक्त का प्रवाह बढ़ता है जिससे स्किन मैं ग्लो आता है।
 
Musterbation ke fayade | It improve ❤️ heart health

ऐसा माना जाता है ऐसा माना जाता है की हॉट सेक्स से हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा रहता है रेगुलर मास्टरबेशन से हृदय संबंधी बीमारियों से बचाव होता है एक स्टडी में पाया गया जो पुरुष महीने में 1 या इससे कम में सेक्स करते हैं उनमें 45% परसों की मुख्य रूप से होती है हफ्ते में एक बार करने वाले पुरुषों से ज्यादा होती है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Telegram
WhatsApp