evecare syrup uses in hindi |benifits | side-effects |

Himalaya Eve care syrup
evecare syrup uses in hindi
evecare forte
himalaya evecare syrup uses in hindi


आज हम Himalaya eve care के बारे में बात करने वाले हैं। Himalaya Eve care syrup क्या है, इसको कैसे यूज़ करना है? इसके क्या बेनिफिटस है, कौन सी लेडीज इसको यूज़ कर सकती है?

evecare syrup uses in hindi

सारी चीजें की आपको डीटेल इन्फॉर्मेशन के साथ इस article में प्रोवाइड करूंगा। Himalaya Eve care syrup एक ऐसा यूट्राइन टॉनिक है जो यूट्रस से रिलेटेड प्रॉब्लम्स को ठीक करने की क्षमता रखता है। ये एक आयुर्वेदिक टॉनिक है। इसके लिए इसके कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं है। इसके अंदर सारे आयुर्वेदिक herbs डाले हुए है। क्या क्या herbs डाले हुए है।

सो फ्रेंड हिमालया का ईव केयर सिरप ये एक आयुर्वेदिक सिरप है।
ईवकेयर महिलाओं के लिए एक दैनिक आहार हर्बल सप्लीमेंट है जिसे विशेष रूप से युवा महिलाओं के लिए बनाया गया है। EveCare में फाइटोएस्ट्रोजेन (एस्ट्रोजेन का हर्बल रूप) की उच्च सांद्रता होती है, जो हार्मोन के स्तर को नियंत्रित करती है और असामान्य गर्भाशय रक्तस्राव को ठीक करती है।

एक यूट्राइन सिरप है जो आपके यूट्रस से रिलेटेड प्रॉब्लम्स को ठीक करता है। जैसे की पीरियड रेग्युलर न होना, women’s तथा teenage के अंदर अबडोमेन पेन होना, बेचैनी होना, प्रो-लॉन्ग पीरियड होना या पीरियड इतने दिन तक चलते हैं कि उसको रोकने के लिए मेडिसिन्स लेनी पड़ती है। मेनोरेजिया का प्रॉब्लम भी इसी को कहते हैं, जिसमें पीरियड्स काफी लंबे दिनों तक चलते है। काफी हेवी ब्लीडिंग होती है।

हिमालय eve care DUB problem

डीयूबी के प्रॉब्लम में भी काफी हेल्पफुल है। यानी डिसफंक्शनल यूट्राइन ब्लीडिंग में, पीरियड्स क्रैम्प्स में ये काफी हेल्प करता है। आपने सुना होगा कि जब पीरियड आते हैं तो इतने क्रैंप होते हैं कि हमें मेडिसिन्स खानी पड़ती है तो ऐसी कंडीशन्स में भी ये हेल्प करता है। आपको जब पीरियड आते हैं और आप Himalaya Eve care syrup सिर्फ यूज़ करते हैं तो आपको पीरियड में क्रेंप बिल्कुल भी नहीं होता है। जिन लेडीज को काफी हेवी फ्लो रहता है उससे वह परेशान है या फिर ब्लीडिंग होती नहीं है। सिर्फ स्पोर्टिंग हो के ही पीरियड स्टॉप हो जाते हैं।
तो ऐसी कंडिशन में भी हिमालय का ईव केयर सिरप काफी बेनेफिशियल है।

Himalaya eve care syrup uses in लूकोरिया

जिनको लिकोरिया का प्रॉब्लम है। यानी व्हाइट डिस्चार्ज का प्रॉब्लम है, उसमें भी हेल्प करता हैं, जिनको कंसीव नहीं हो रहा है। इर्रेगुलर पीरियड की वजह से उनमे भी हेल्प करता हैं। बाल आपके काफी झड़ रहे हैं क्योंकि होर्मोंस डिस्टर्ब हो गए हैं तो उसमें भी हिमालयी ईव केयर सिरप काफी हेल्प करता हैं, जिनको स्पोर्टिंग होती है। पीरियड आने से पहले फिर पीरियड शुरू होते हैं तो उनमे भी हेल्प करता है। प्रीमेनस्ट्रुअल सिंड्रोम यानी की पीरियड आने से पहले आपको कुछ ऐसे सिम्प्टम्स दिखते हैं।

जो प्रेगनेंसी से मैच करते हैं और यहाँ पे आप काफी कन्फ्यूज़ हो जाते हैं कि कहीं हमें प्रेगनेंसी तो कंसीव नहीं हुई है, ये उसकी भी प्रॉब्लम में काम आता है।

Himalaya eve care syrup uses

अगर आपको काफी पेनफुल पीरियड्स होते हैं, यूट्राइन ब्लीडिंग होती है, बिल्डिंग कभी भी शुरू हो जाती है, कोई रीज़न फाइन्ड आउट नहीं हो रहा है तो उस केसेस में भी हेल्प करता है तो फ्रेंड ये Himalaya Eve care syrup एक आयुर्वेदिक प्रॉपर्टी से बना हुआ सिरप है। इसके लिए इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। ये एक यूट्राइन टॉनिक है जो यूट्रस से रिलेटेड प्रॉब्लम्स को ठीक करता है।

Himalaya EveCare task

  • जीवाणुरोधी, एंटीसेप्टिक , रक्तस्राव रोधी, मूत्रवर्धक।
  • मासिक धर्म से पहले के तनाव और मासिक धर्म के दौरन ऐंठन से राहत देता है।
    *शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है
  • पैथोलॉजिकल बैक्टीरियल फ्लोरा से लड़ता है
    जीवन शक्ति, महत्वपूर्ण ऊर्जा को मजबूत करता है और युवा महिलाओं के शारीरिक और मानसिक-भावनात्मक आराम को बढ़ाता है Himalaya EveCare uses in hindi in conditions मासिक धर्म संबंधी विकार
    *मासिक धर्म के दौरान अत्यधिक रक्तस्राव
  • स्पॉटिंग (मेट्रोरेजिया)
  • अनियमित लंबे चक्र

Himalaya eve care syrup uses

ये सिरप वोमंस टीनेज गर्ल आराम से यूज़ कर सकती है। आप बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के भी इसको यूज़ कर सकते हैं। अगर आपके पीरियड्स irregular है, अगर कोई ब्रेस्टफीडिंग मदर है वो इसको लेना चाहती है तो आप ब्रेस्टफीडिंग के टाइम पे ये बिलकुल भी ना लीजिये। जब आप ब्रेस्ट फीडिंग करवा चूके हैं या करवाने से आधे घंटे पहले आप इसको ले सकते है। इसको कैसे लेना है? मैं आगे आपको बताऊंगी। इसको दिन में दो बार लेना होता है। लेने के सही तरीके पे भी डिपेंड करता है कि आपको इसका कितना बेनिफिट होगा।

evecare syrup uses in hindi ingredients

तो चलिए अब मैं आपको बताती हूँ की ये आयुर्वेदिक सिरप में क्या क्या ऐसी आयुर्वेदिक प्रॉपर्टीज़ है जो आपको हेल्प करती है?

यूट्रस से रिलेटेड प्रॉब्लम से लड़ने में सबसे पहले तो उसमें आपको अशोका मिलता है, दशमोला मिलता है, लोद्रा मिलता है, गिलोय जूस मिलता है, काकामाची मिलता है, पुनर्नवा, शतावरी, ऐलोवेरा, चंदन, मोटक, त्रिफला।
त्रिकटू, शलमाली, कशिश,गोदांती bhashma यशद bhasma

ये सारी चीजें आपको ये सिरप के अंदर मिलती है। ये सारी आयुर्वेदिक प्रॉपर्टी से बना हुआ है। इसलिए आपकी यूट्रस के लिए काफी बेनेफिशियल है। आपको एक बात मैं ये बता दूँ की ये आपके एंडोमेट्रायोसिस को ठीक नहीं करेगा। फाइब्रोड्स को या pholipलिप ko ye अंदर श्रिंक नहीं करेगा। अगर आपको चॉकलेट सिस्ट है तो यह उसको भी श्रिंक नहीं करेगा।

Himalaya eve care syrup uses in ओवरी सिस्ट

यूट्रास से रिलेटेड प्रॉब्लम जैसे की अगर आपको सिंपल ओवरी में सिस्ट बन गई है तो यह उसको desolve कर देगा। यूट्रस में या फिलीपीन ट्यूब में कहीं सूजन है तो यह उसको भी ठीक करेगा, लेकिन आपके फैलोपिन ट्यूब के ब्लॉकेज को नहीं खोलेगा तो ये चीज़ का हमेशा ध्यान रखें कि आपकी मेडिकल प्रॉब्लम्स को ठीक नहीं करेगा जिससे इंडोमेट्रीओसिस, फाइब्रॉइड, पोलिब और ट्यूबएल ब्लॉकेज लेकिन ये बाकी सारी दूसरी चीजों में हेल्प करेगा। जैसे यूट्रस में सूजन है। फिलीपीन ट्यूब में सूजन है अगर आपकी ओवरीज प्रॉपर्ली रिस्पॉन्ड नहीं कर रही है eggs नहीं बना रही है।
सिस्ट फॉर्म में वो कन्वर्ट हो रहा है। किसी को पीसीओडी या पीसीos उसका प्रॉब्लम है, जिसकी वजह से पीरियड इररेग्युलर है। सिस्ट बन जा रहे हैं और कंसीव करने में डिफिकल्टी आ रही है तो उनके लिए भी himalaya eve care सिरप काफी हेल्पफुल है।

अब हम बात करते हैं कि कौन कौन लेडीज इसको नहीं इस्तेमाल करेंगे। अगर आपके पीरियड्स रेग्युलर बेसिस पे आते हैं और सारी रिपोर्ट आपकी नोरमल है, इवन आपका ओवुलेशन भी हो रहा है तो ऐसी कंडिशन में आपको Himalaya Eve care syrup सिरप यूज़ करने का कोई सवाल पैदा नहीं होता। वो इसलिए


क्योंकि जब आपकी कंडीशन ठीक है तो आपको क्यों यूज़ करना है? अगर आपको ऐक्चुअल में कोई प्रॉब्लम है जैसे की इर्रेगुलर पीरियड यूट्रस से रिलेटेड प्रॉब्लम कोई सूजन है, यूट्रस के अंदर स्पोर्टिंग टाइम पीरियड जाते है। आपको period काफी प्रोलॉग होते है। काफी दिनों तक चलते हैं। यानी की पीरियड से संबंधित जो प्रॉब्लम है उसको आप कैसी Eve care syrup से ठीक कर सकते हैं? तो जैसे आपके पीरियड्स रेग्युलर होंगे ओवुलेशन होना स्टार्ट हो जायेगा तो आप प्रेग्नेंट भी हो जाएंगे, क्योंकि eve care syrup कॉन्सेप्शन में भी हेल्प करता है।


लेकिन ये conception में तब हेल्प करेगा जब आपके पीरियड्स irregular होंगे? सबसे पहले उसको ये रेगुलर करेगा? फिर प्रेग्नेंट होने में आपको हेल्प करेगा। तो अगर आपको अनएक्सप्लेंन इनफर्टिलिटी है, पीरियड्स रेग्युलर आ रहे हैं, ओवुलेशन भी हो रहा है, कोई प्रॉब्लम नहीं है आपको तो आप ये सिरप का बिल्कुल इस्तेमाल मत कीजिए। ऐसा नहीं है कि सिरप का यूज़ करने से आपको कोई साइड इफेक्ट हो जायेगा। बट यूज़ करने से कोई बेनिफिट भी आपको नहीं मिलेगा। बेनिफिट आपको तभी मिलेगा जो मैंने आपको यहाँ पे सारी लिस्ट बताई है। ये सारी प्रॉब्लम में
ये आपको हेल्प आउट कर सकता है।
अब।

Key Ingredients of evecare syrup uses in hindi

औषधीय अशोक के पेड़ (अशोक) में पावरफुल एस्ट्रोजेनिक गुण होते हैं, जो एंडोमेट्रियम की मरम्मत करते हैं, एस्ट्रोजन के स्तर को नियमित करते हैं और मासिक धर्म के दौरान सूजन वाले एंडोमेट्रियम को ठीक करने में मदद करते हैं।

Asparagus


शतावरी (शतावरी) औषधी मासिक धर्म और रजोनिवृत्ति के परिणामस्वरूप उतार-चढ़ाव वाले हार्मोनल स्तर वाली महिलाओं में हार्मोनल संतुलन को संतुलित करती है। यह बहुत लोकप्रिय जड़ी बूटी भी है जो प्रजनन की क्षमता को बढ़ाती है, और मासिक धर्म चक्र को नियंत्रित करती है और प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम (पीएमएस) के लक्षणों से आराम देती है।

शतावरी यौन अंगों की सूजन को कम करता है और साथ में महिलाओं में सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए जानी जाती है।

लोध का पेड़


लोध वृक्ष (लोधरा) डिम्बग्रंथि हार्मोन को regulate कर प्रजनन की क्षमता में सुधार करता है।

मालाबार नट


मालाबार नट (वासाका) में सूजन और दर्द को कम करने और एनाल्जेसिक गुण होते हैं, जो महावारी के दौरान दर्द से राहत देते हैं।
Side effects
Of evecare syrup uses in hindi

ईवकेयर हिमालया साइड इफेक्ट
यदि निर्धारित खुराक लिया जाए तो ईवकेयर का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

निर्माता
THE HIMALAYA DRUG COMPANY

ईवकेयर खुराक evecare syrup uses in hindi
दिन में 2 बार गुनगुने पानी के साथ इसे लेने की सलाह दी जाती है। भोजन से पहले लेना चहिए। किसी भी विशेष मामले में, कृपया अपने चिकित्सक से खुराक निर्धारित करने के लिए परामर्श करें जो आपकी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त हो। 8 से 10 सप्ताह में इसका फर्क आना शुरू होता है

टैबलेट और सिरप के रूप में उपलब्ध है।

ईवकेयर हिमालय पैकेजिंग evecare syrup uses in hindi
एक प्लास्टिक कंटेनर में 30 टैबलेट या खाद्य ग्रेड पारदर्शी प्लास्टिक जार में 200, 400मिलीलीटर।

ईवकेयर एक्सपायरी evecare syrup uses in hindi


प्लास्टिक कंटेनर पर छपे माह के महीने/वर्ष से 2 वर्ष तक उपयोग कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Telegram
WhatsApp