Warning: session_start(): open(/opt/alt/php72/var/lib/php/session/sess_556fa754ca44b6df9e8f5e7ff7c6c911, O_RDWR) failed: Disk quota exceeded (122) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /opt/alt/php72/var/lib/php/session) in /home/noblerun/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 360
Bresol tablet uses in hindi , side effects,dosage | jukhaam ki tablet - Noble Runner
himalaya bresol tablet uses in hindi

Bresol tablet uses in hindi , side effects,dosage | jukhaam ki tablet

bresol tablet uses in hindi


Manufacturer
THE HIMALAYA DRUG COMPANY

क्या आप सीजनल एलर्जी से परेशान हो? क्या आपके धूल, मिट्टी, उड़ती जुकाम, खांसी, अस्थमा की प्रॉब्लम हो जाती है या फिर आप सभी को दवाई ट्राई कर चूके हों लेकिन जुखाम आपका पीछा नहीं छोड़ रही तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हो सकती है।

हिमालया कंपनी की Bresol tablet टैबलेट की इस आर्टिकल में हम जानेगे इसके क्या यूज़ होते हैं? इसका क्या वो साइड इफेक्ट होता है? इसकी क्या डोज रहती है? कब तक लेना चाहिए


ब्रेसोल में प्राकृतिकरूप से एलर्जी संबंधी श्वसन स्थितियों में रोगसूचक राहत प्रदान करने के लिए कार्य करते हैं।
इसको तो इसका यूज़ अस्थमा में खासी में, जुखाम में, सीजनल एलर्जी में यदि आपके जैसे ही मौसम चेंज होता है वैसे ही जुखाम लग जाती है। साइनस की प्रॉब्लम में धूल मिट्टी की वजह से यदि आपको सांस लेने में परेशानी होती है, सांस लेते वक्त घरघराहट की आवाज आना
तो इन सभी जगह इस टैबलेट का यूज़ किया जाता है।

Key Ingredients of bresol tablet uses in hindi | ब्रेसोल टैबलेट की सामग्री:

हरिद्रा [करकुमा लोंगा] – 100.5 मिलीग्राम – इसमें करक्यूमिन पाया जाता है, यह एक रासायनिक घटक जो NF- Kappa B बी को रोकता है, एक प्रोटीन कॉम्प्लेक्स जो एलर्जी और अस्थमा से जुड़ा हुआ है।

तुलसी [Ocimum sanctum] – 50 mg – इसमें शक्तिशाली एंटी-हिस्टामिनिक गुण पाए जाते हैं, जो ब्रोन्कोस्पास्म से बचाता है। तुलसी नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन को रोकता है, जो जड़ी बूटी को इसकी एंटीऑक्सीडेंट संपत्ति प्रदान करता है। यह एलर्जी श्वसन विकारों के इलाज में सहायक है।

वासा [अडाथोडा वासिका] – 50 मिलीग्राम – यह मुख्य रूप से एक म्यूकोलाईटिक के रूप में प्रयोग किया जाता है, जो बलगम के थूक को पतला करता है जो की खांसी कम करता है। इस जड़ी-बूटी में पाए जाने वाले एल्कलॉइड इसके ब्रोंको-डायलेटरी गुण को बढ़ाते हैं। यह क्रिया श्वसन संबंधी रोगों में सांस लेने में सुधार करती है।

त्रिफला [एम्बेल्का ऑफिसिनैलिस, टर्मिनालिया चेबुला, टर्मिनालिया बेलेरिका] – 8 मिलीग्राम त्रिकटु [ज़िंगिबर ऑफ़िसिनेल, पाइपर लोंगम, पाइपर नाइग्रम] – 8 मिलीग्राम विदंगा [एम्बेलिका रिब्स] – 8 मिलीग्राम – झूठी काली मिर्च मुस्टा [साइपरस रोटेन्डस] – 8 मिलीग्राम ट्वाक

[ दालचीनी Cinnamom zeylanicum] – 5 mg – दालचीनी पाचन शक्ति को सुधारती है, शुगर, हाई कोलेस्ट्रॉल में उपयोगी है, दालचीनी का ऑयल शीघ्रपतन और कीड़े के काटने के लिए बाहरी रूप से लगाया जाता है।

नागकेशरा [मेसुआ फेरिया] – 5 मिलीग्राम – नागकेसर एक बहुत प्रसिद्ध आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है जिसका उपयोग बुखार, उल्टी, मूत्र पथ के विकार, माइग्रेन आदि के इलाज में किया जाता है। यह जड़ी-बूटियों के चतुरजाता समूह में से एक है। इसका उपयोग अन्य मसालों के साथ पाउडर के रूप में किया जाता है, और च्यवनप्राश सहित कई हर्बल जैम में डाला जाता है।

ब्रेसोल टैबलेट के संकेत: राइनाइटिस से एलर्जी [भरी हुई नाक] एलर्जी ब्रोंकाइटिस ब्रोन्कियल अस्थमा पराग एलर्जी

Side effects of bresol tablet uses in hindi

तो अब हम जान लेते हैं क्या इसके कोई साइड इफेक्ट देखे जाते हैं?
तो देखिए दोस्तों यह एक आयुर्वेदिक मेडिसिन होती है। वैसे तो इसका कोई साइड इफेक्ट देखा नहीं जाता है, लेकिन बहुत ही रेयर केस में बाईचान्स किसी को लेने के बाद पेट में जलन हो सकती है।

तो अब हम जान लेते हैं bresol tablet कब लेना चाहिए?

तो इस टैबलेट को आप खाना खाने के पहले भी ले सकते हो।
और खाना खाने के बाद भी ये आपको यह टैबलेट आपको दो सुबह और दो शाम को लेने की सलाह दी जाती है। तो दोस्तों अब बात आती है कि यह टैबलेट कब तक ली जाती है तो देखिए वह डिपेंड करता है। आपकी कंडीशन पर कुछ लोग क्या करते है की दो 4 दिन लेते हैं और फिर बंद कर देते हैं। यह बोलकर किया। फायदा ही नहीं आ रहा तो दोस्तों ये आयुर्वेदिक दवाई है। इतनी जल्दी फायदा अपना नहीं दिखाई। धीरे धीरे असर दिखाना चालू करती है सर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

तो आप एटलिस्ट वन बॉटल जिसने की 60 टैबलेट आती है जो कि कम से कम 15 दिन चलेगी। अगर आप दो दो के हिसाब से लोग हैं तो वो तो आप जरूर कंप्लीट कीजिये। एक बॉटल तो कंप्लीट पूरी लीजिए, उसके बाद आपको असर दिखना चालू होगा और डॉक्टर इससे जो है एलर्जी में लंबे समय तक भी प्रिस्क्राइब करते हैं जैसे की पांच से छह महीने तक भी चला देते है और कंडीशन के हिसाब से बाद में इसकी डोज कम कर दी जाती है। थैंक यू दोस्तों हो, आपको समझ में आ गया होगा।

Benifits of bresol tablet uses in hindi


प्रमुख लाभ
यह एलर्जिक राइनाइटिस (भरी हुई नाक) और एलर्जिक ब्रोंकाइटिस (श्वासनली में होने वाली सूजन)के उपचार में मदद करता है।
यह ब्रोन्कियल अस्थमा और पराग एलर्जी की स्थिति में राहत प्रदान करता है।

Direction of uses of bresol tablet uses in hindi
इस्तेमाल केलिए निर्देश

कृपया अपने चिकित्सक से सलाह लें कि वह खुराक निर्धारित करे जो स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त हो।

ब्रेसोल टैबलेट की सुरक्षा जानकारी

उपयोग करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें।
सीधे धूप से दूर ठंडी सूखी जगह पर स्टोर करें।
इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
चिकित्सकीय देखरेख में उपयोग करें

dose of bresol tablet uses in hindi | ब्रेसोल टैबलेट की खुराक

ब्रेसोल टैबलेट की खुराक: बच्चे – 1 गोली दिन में दो बार, आयुर्वेदिक चिकित्सक के निर्देशानुसार। वयस्क – 2 गोलियां दिन में दो बार, या आयुर्वेदिक चिकित्सक के निर्देशानुसार।

यदि आप Bresol tablet को अन्य एलोपैथिक/आधुनिक दवाओं के साथ ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर की सलाह लें। कुछ आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियाँ आधुनिक चिकित्सा के साथ परस्पर क्रिया हो सकती हैं। यदि आयुर्वेदिक और एलोपैथिक दोनों दवाओं की एक साथ सलाह दी जाती है, तो सबसे अच्छा है कि पहले एलोपैथिक दवा लें, 30 मिनट इंतजार करें और फिर 15 से 30 मिनट के बाद आयुर्वेदिक दवा लें या चिकित्सक के निर्देशानुसार लें।

क्या होम्योपैथिक दवा के साथ bresol tablet इस्तेमाल किया जा सकता है?
जी हाँ। यह उत्पाद होम्योपैथिक दवा के साथ प्रतिक्रिया नहीं करता है।

Cystone tablet uses in hindi | Side effects | Dosage
Stresscom capsules uses in hindi | side effects | Dosage
pyridoxine tablet uses in hindi , side effects, dose
Tocotrienol tablet uses in hindi , side effects, dose
Bresol tablet uses in hindi , side effects,dose | jukhaam ki tablet

साइड इफेक्ट, पैकेज

ब्रेसोल टैबलेट के दुष्प्रभाव: अधिक खुराक से संवेदनशील पेट वाले लोगों में गैस्ट्राइटिस, हार्ट बर्न के लक्षण हो सकते हैं। इस दवा का कोई रिकॉर्डेड साइड इफेक्ट नहीं है।

सीधे धूप से दूर, एक ठंडी सूखी जगह में, एक एयर टाइट कंटेनर में स्टोर करें। बच्चों की पहुंच और दृष्टि से दूर रखें।

ब्रेसोल टैबलेट पैकेज: 60 गोलियों की बोतल।
शेल्फ जीवन या समाप्ति तिथि: निर्माण की तारीख से 3 वर्ष।
जिसका कोई भी सवाल है तो आप कमेंटबॉक्स में पूछ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Telegram
WhatsApp